सोमवार, 26 जून 2023

मोदी सरकार में योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है- उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद



                        मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

  मौर्य गरीबों, किसानों, नौजवानों व महिलाओं के कल्याण के लिए समर्पित भाव से कार्य कर रही सरकार मोदी जी के नेतृत्व में भारत, दुनिया का सिरमौर बनेगा- केशव प्रसाद मौर्य

गाजियाबाद।। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 09 साल पूरे होने के अवसर पर 30 जून तक चलने वाले महाजनसंपर्क अभियान सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के 09 वर्ष कार्यक्रम में आज  उपमुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश केशव प्रसाद मौर्य जी ने गाजियाबाद नेहरुनगर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम सभागार में जनसभा को संबोधित किया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के ये 09 वर्ष विकास, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाओं के जीवन में खुशहाली लाने के लिए समर्पित रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार के कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश में 220 करोड़ कोरोना टीका देशवासियों को लगवाया गया और 95 से अधिक देशों को यह टीका भारत ने भेजने का काम किया। अनुच्छेद 370 को हटाया, राम मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है और समान नागरिक संहिता के लिए भी कार्य शुरू हो चुका है। ऐसे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में संभव हुआ। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल कहते हैं कि राम मंदिर बनेगा लेकिन तारीख नहीं बताएंगे मैं आज तारीख भी बता रहा हूं। उन्होंने कहा कि जनवरी 2024 में राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति हमारे प्रधानमंत्री से ऑटोग्राफ मांगते हैं। पीएम की एक आवाज पर दुनिया भर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। पाकिस्तान के दुस्साहसों का जवाब सर्जिकल और एयर स्ट्राइक के माध्यम से देने का काम भारत कर रहा है। उन्होंने  कहा कि आज हमारा शासन मजबूत है, जब हमारे ऊपर हमला हुआ तो हमने सर्जिकल स्ट्राइक जैसा कार्य किया।उन्होंने कहा कि पहले की सरकार सेना को जवाबी कार्रवाई के लिए छूट नहीं देती थी, और आज यह समय आ गया है कि हम गोली का जवाब गोले से देते हैं। भारतीय सेना इसी तरह से जवाब देने के लिए हमेशा तैयार रहती है। इतना ही नहीं ईट का जवाब पत्थर से देना भी हम जानते हैं। इस सबसे भारत और भारतीयों की प्रतिष्ठा दुनिया भर में बढ़ी है।

 मोदी जी देश को दुनिया का अग्रणी बनाने के लिए काम कर रहे हैं और इसके लिए आप सब के आशीर्वाद की जरूरत है। मा0 उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी ने कहा कि गरीबों की बात तो सभी सरकारें करती रही हैं लेकिन असल में गरीबों की चिंता, माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और  मुख्यमंत्री योगी जी ने की है। प्रधानमंत्री जी गरीबों की समस्या को जानते हैं, इसीलिए उनके नेतृत्व में सरकार ने गरीबों की जरूरतों को पूरा करने का काम किया गया है। इसी का परिणाम है कि गरीबों को घर और शौचालय मिला, घर में बिजली का कनेक्शन मिला, पीने के पानी की सुविधा मिली, गरीबों को मुफ्त राशन मिला। वैश्विक मंच पर माननीय प्रधानमंत्री जी की जय-जयकार हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत, दुनिया का सिरमौर बनेगा। मा0 उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी ने गरीबी को बहुत नजदीक से देखा है, इसलिए वह गरीबों का दर्द जानते हैं और प्रधानमंत्री बनते ही उन्होंने देश में गरीबों के कल्याण के लिए अनेकानेक योजनाएं चलाई। उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से बिना किसी भेदभाव के जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल उपलब्ध कराने की योजना चलाई जा रही है जिसके तहत देशभर में 12 करोड़ लोगों को नल के कनेक्शन दिए जा सके हैं। 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। माननीय प्रधानमंत्री जी के कारण दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। भारत दुनिया का सिरमौर बनेगा। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी ने कड़े और बड़े फैसले लेकर साबित कर दिया कि भारत दुनिया का नेतृत्व करने की क्षमता रखता है। मोदी जी के नेतृत्व में भारत के वैज्ञानिकों ने कड़ी मेहनत करके कोरोना की वैक्सीन बनाई, जिसे न केवल देश में ही लगाया गया, बल्कि दुनिया के तमाम देशों को वैक्सीन की आपूर्ति भी भारत ने की है। मोदी जी के लिए पूरा देश उनका परिवार है। भ्रष्टाचार पर चोट करके, गरीबों का कल्याण करने के दृढ़ निश्चय के कारण गरीबों का कल्याण हो रहा है। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का लक्ष्य है कि 2047 में आजादी के 100 वर्ष पूरे होने पर भारत विकसित देश बन जाएगा। इस मौके पर केन्द्रीय राज्यमंत्री डा0 जनरल वीके सिंह, राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल, जनपद के प्रभारी मंत्री असीम अरुण, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेन्द्र कश्यप एवं क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेन्द्र शिशोदिया ने भी जनसभा को संबोधित किया जबकि मंच पर महापौर सुनीता दयाल, राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त कैप्टन विकास गुप्ता, एमएलसी दिनेश गोयल, विधायक सुनील शर्मा, नंदकिशोर गुर्जर, अतुल गर्ग, महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, जिलाध्यक्ष दिनेश सिंघल, पूर्व सांसद रमेश चंद तोमर, मानसिंह गोस्वामी, मयंक गोयल, पूर्व एमएलसी सुरेश कश्यप, राजा वर्मा, अशोक नागर, पूर्व महापौर आशा शर्मा सहित संगठन के पदाधिकारी और गौरव दयाल अपर जिला सूचना अधिकारी गाजियाबाद।आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें