गुरुवार, 29 दिसंबर 2022

मेवाड़ में स्काउट-गाइड शिविर आयोजित 11 राज्यों के टेंटों में विद्यार्थियों ने दिखाया हुनर

 
गाजियाबाद। वसुंधरा स्थित मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के परिसर में विभिन्न राज्यों की छटा निराली थी। 11 राज्यों का खान-पान, पहनावा, रहन-सहन को दर्शाते नजारे पूरे भारत की संस्कृति और सभ्यता के संकेत दे रहे थे। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, गुजरात की झांकियां अधिक पसंद की गईं

राजस्थान राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाली गंेदा टोली ने कुकिंग में प्रथम पुरस्कार हासिल किया। मेवाड़ इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के विद्यार्थियों ने स्काउट एंड गाइड शिविर में टैंट बांधने की कला के दौरान इन सब नजारों को बखूबी प्रदर्शित किया।
मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ. अशोक कुमार गदिया एवं निदेशिका डॉ. अलका अग्रवाल ने विद्यार्थियों द्वारा तैयार किये टेंटों का निरीक्षण किया। टेंटों की सुंदरता, टेंट बांधने की कला, उनकी मजबूती व प्रस्तुतिकरण पर विशेष अंक प्रदान किये गये। पांच दिन चले इस स्काउट-गाइड शिविर को जिला स्काउट संगठन आयुक्त श्याम सिंह की निगरानी में आयोजित किया गया।
श्याम सिंह ने छात्रों को अनुशासित जीवन जीने और रोजाना एक अच्छा काम करने के लिए प्रेरित किया। पांच दिनों में विद्यार्थियों ने पिरामिड बनाना, मीनार व स्ट्रेचर, टेंट पिचिंग, कुकिंग आदि सीखा। सीखने के बाद उनका बखूबी प्रदर्शन किया। शिक्षा विभाग की प्रभारी डॉ. गीता रानी ने सभी का आभार व्यक्त किया।
#chaten_anand

#ghaziabad_news #hindi_news_paper_ghaziabad #satta_bandhu

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें