शनिवार, 24 दिसंबर 2022

भाजपाईयों ने किसान दिवस के रूप में माई चौ० चरणसिंह की जंयती

 

गाजियाबाद। भारतीय जनता पार्टी महानगर गाजियाबाद के अध्यक्ष संजीव शर्मा के नेतृत्व में सभी भाजपाइयों ने 23 दिसंबर को किसान दिवस के रूप में मनाते हुए किसानों के नेता कहे जाने वाले देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के अवसर पर गाजियाबाद मेरठ रोड स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर भारी संख्या में भाजपा नेता कार्यकर्ता ने उनके जीवनी पर प्रकाश डालते हुए बताया कि इस तरह का कार्यक्रम स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई के कार्यकाल से ही शुरू किया गया था जो अब तक चल रहा है और हम लोग उसी कड़ी को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं। स्वतंत्रता सेनानी से लेकर देश के प्रधानमंत्री तक बने चौधरी चरण सिंह ने ही भ्रष्टाचार के खिलाफ सबसे पहले आवाज बुलंद की और आह्वान किया कि भ्रष्टाचार का अंत ही देश को आगे ले जा सकता है  वह बहुमुखी प्रतिभा के धनी और प्रगतिशील विचारधारा वाले व्यक्ति थे।

कहते हैं कि वह किसानों को देखकर ही उनके मन की बात जान लेते थे आते जाते खेत में काम करते हुए उन्हें कोई किसान मिल जाए तो उसके पास बैठकर खुले मन से खेती और किसानों के मसलों पर चर्चा किया करते थे।

उनके जीवन परिचय देते हुए बताया गया कि चौधरी चरण सिंह का जन्म पश्चिम उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में नूरपुर गांव 23 दिसंबर 1902 को हुआ था। आगरा यूनिवर्सिटी से लॉ की डिग्री लेकर 1928 में गाजियाबाद में वकालत करने लगे तब देश गांधी जी के पीछे चल रहा था । इन से प्रभावित होकर चौधरी चरण सिंह स्वतंत्रता आंदोलन में उतरे। 1930 में सविनय अवज्ञा आंदोलन शुरू होने पर चौधरी चरण सिंह हिंडन नदी के किनारे नमक बनाने पहुंच गए जिसके कारण इन्हें 6 महीने की जेल भी हुई। जेल से वापसी के बाद चौधरी चरण सिंह ने पूरी तरह से आजादी की लड़ाई लड़ते हुए भ्रष्टाचार का खात्मा कर किसान और मजदूरों के आत्मसम्मान को स्थापित करने में जुट गए। किसानों के मसीहा कहे जाने वाले महान व्यक्तित्व चौधरी चरण सिंह की जयंती के अवसर पर सैंकड़ों भाजपाइयों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर किसान मोर्चा अध्यक्ष पंकज भारद्वाज व उनकी टीम की ओर से सभी भाजपाइयों को गन्ने और मिठाई के रूप में गुड़ बाटा गया । इस दौरान महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा के साथ पूर्व महापौर आशु वर्मा, बलदेव राज शर्मा, अमरदत्त शर्मा, अनिल स्वामी, सुशील गौतम, रनिता सिंह, संजय रावत,संजीव चौधरी, मीडिया संयोजक प्रदीप चौधरी, अजय चौधरी, विनित शर्मा, कौशल शर्मा,पप्पू नागर, उदित मोहन, पंचम चौधरी, मनोज यादव, ओम दत्त कौशिक, जीत चौधरी, सोभा चौधरी, विपिन सैनी, सिमल शर्मा, अमरीश त्यागी, करण शर्मा, प्रदीप जादौन आदि उपस्थित रहे।

#bjpup

#bjpghaziabad

#pradeepchaudhary

#sanjeevsharma

#ghaziabadnews #hindinewspaperghaziabad #sattabandhu


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें