शनिवार, 3 दिसंबर 2022

विश्व दिव्यांगता दिवस के अवसर पर श्री अद्वैत परिवार फाउंडेशन के तत्वावधान में रैली निकाली

गाजियाबाद। विश्व दिव्यांगता दिवस के अवसर पर श्री अद्वैत परिवार फाउंडेशन के तत्वावधान में संचालित अद्वैत पब्लिक स्कूल (विशेष बच्चों के लिए) व सौरभ शोभित शिक्षण प्रशिक्षण केंद्र द्वारा रैली का आयोजन किया गया। आए हुए अतिथि बृजपाल तेवतिया (वरिष्ठ भाजपा नेता), मुकेश गर्ग (पूर्व पार्षद नेहरू नगर), सुशील शर्मा (संस्था के सचिव), वैद्य मुकेशानन्द गिरी (संस्था के अध्यक्ष), निधि देवेश्वर (संस्था की निदेशिका) ने रैली को हरी झंडी दिखाई। 

जिसके पश्चात रैली ने अपने गंतव्य (सिहानी चुंगी) के लिए प्रस्थान किया। रैली में सबसे आगे व्हीलचेयर पर दिव्यांग छात्र सार्थक और ओनिश थे, जिन्होंने हाथों में स्लोगंस की तख्ती लिए सभी दिव्यांगजनों के लिए समान अधिकार की बात रखी। पीछे अद्वैत पब्लिक स्कूल के दिव्यांग छात्र, डी.एड के अभ्यर्थी व संस्था के स्टाफ के सदस्य भी हाथों में स्लोगन लिखे हुए चार्ट लिए नजर आए ।

रैली में डी.एड के छात्र छात्राओं ने "दया नहीं अधिकार चाहिए, हमको जीने का आधार चाहिए" व  "विशेष शिक्षा आई है, नई रोशनी लाई है" जैसे नारे लगाकर सभी को दिव्यांगता के विषय पर जागरूक किया। सभी बच्चों का उत्साह देखकर रोड पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी। करीब 2 घंटे की यात्रा के पश्चात रैली अपने गंतव्य (सिहानी चुंगी) तक पहुंची व वहां से संस्था की ओर रवाना हुई। रैली में अद्वैत पब्लिक स्कूल के दिव्यांग छात्र, डी.एड के अभ्यर्थी व श्री अद्वैत परिवार फाउंडेशन का समस्त कार्यकर्ता उपस्थित रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें