गुरुवार, 15 दिसंबर 2022

सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी ने दी सरदार वल्लभभाई पटेल जी को श्रृद्धांजलि अर्पित की

 

  गाजियाबाद। सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी (सुभास पार्टी) द्वारा सरदार वल्लभभाई पटेल जी की 73 वी  पुण्य तिथि पर श्रृद्धांजलि अर्पित की गई। सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी ने पार्टी कार्यालय पटेल नगर, जगदीश नगर गाजियाबाद पर लोह पुरुष भारत के प्रथम उप प्रधनमंत्री और गृहमंत्री स्वतंत्रता सेनानी सरदार वल्लभ भाई पटेल जी को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया और उन्हें श्रृद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर श्रृद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए पार्टी के संस्थापक सतेन्द्र यादव ने कहा सरदार पटेल  जी के जीवन पर प्रकाश डाला उन्होंने बताया कि सरदार पटेल जी का जन्म 31 अक्टूबर अठारह सौ पचहत्तर को गुजरात में हुआ और उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन में अपनी वकालत को छोड़कर गांधी जी के साथ भारत को आजाद कराने के अहिंसात्मक आंदोलन में साथ रहे। और भारत के आजाद होने के बाद भारत को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया और विभिन्न 562 रियासतों रियासतों में बटे भारत को एक किया। 

सुभाषवादी पार्टी के मेयर प्रत्याशी बी.एल.बत्रा  ने श्रृद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा सरदार पटेल महान देशभक्त थे अपने अथक प्रयास से भारत की सभी रियासतों को भारत में मिलाने के कारण ही उन्हें लौहा पुरुष की उपाधि मिली,किसी भी कार्य के प्रति उनमें इतना समर्पण था कि हर सुख दुख को छोडकर वह उस कार्य को पूर्ण करकेही छोडते थे। श्रृद्धांजलि अर्पित करते हुए सुभाषवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा आज ही के दिन मुंबई में 1950 में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया, ऐसे भारत माता के लाल को हम बारंबार नमन करते हैं हमे सरदार पटेल के जीवन से प्रेरणा लेकर देश के उत्थान में अपना योगदान देना चाहिए। 

 श्रद्धांजलि सभा में मुख्य रूप से मनोज होदिया ,सुनील दत्त, दीकक वर्मा,दीपक चित्तोड़िया, एडवोकेट सूरजभान सिंह, अनिल सिन्हा (प्रभारी बिहार प्रदेश), आर.पी.शुक्ला, रजनीश द्विवेदी, अनील दूबे,हिना खान,प्रदीप तिवारी, नरेन्द्र कुमार तिवारी, विनोद अकेला, कमल यादव,राजीव गौतम, टी. आर. दूबे, सन्दीप कुमार, सुमित, रामगोपाल, रिंकू, जगदीश राय गोयल, नसरुददीन मलिक, विवेक राणा, विकास कुमार, सन्नी, अक्षय, दीपक आदि ने भी श्रृद्धांजलि अर्पित की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें