बुधवार, 21 दिसंबर 2022

30 वाॅ शहीद भगत सिंह स्मृति क्रिकेट लीग टूर्नामेंट,हर्षित सेठी (123) और धनंजय सिंह (101) की शतकीय पारियों की मदद से मौलाना आजाद क्रिकेट क्लब सेमीफाइनल में



 


   गाजियाबाद। क्रिकेट ग्राउंड पर दीवान हीरालाल चोपड़ा का रनिंग ट्राफी के लिए खेले जा रहे पूल ए के आज के मैच में मौलाना आजाद क्रिकेट क्लब ने ने टी एन एम क्रिकेट एकेडमी को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। टॉस टी एन एम क्रिकेट एकेड़मी ने जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टी एन एम क्रिकेट एकेड़मी ने निर्धारित 40 ओवर में 5 विकेट खोकर 258 रन बनाए। टी एन एम क्रिकेट एकेड़मी के कीर्तिवर्धन ने 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 58 रन, शुभांकर शुक्ला ने 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 66 रन, और पीयूष कुमार ने 8 चौके और दो छक्कों की मदद से 67 रन बनाए। मौलाना आजाद क्रिकेट क्लब के गोविंद मित्तल निशांत झा शौर्य सिंह हर्षित सेठी और माणिक शर्मा ने 1-1 विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मौलाना आजाद क्रिकेट क्लब ने संघर्षपूर्ण मैच में यह लक्ष्य 5 विकेट पर 259 रन बनाकर प्राप्त कर लिया। मौलाना आजाद क्रिकेट क्लब के इस लक्ष्य में 2 शतकीय पारियाॅ हर्षित सेठी (123 नॉट आउट 7 चौके 9 छक्के) धनंजय सिंह (101 10 चौक के 4 छक्के) देखने को मिली यह मैच अंतिम ओवर तक गया, अंतिम ओवर में मौलाना आजाद क्रिकेट क्लब को जीत के लिए 17 रन की आवश्यकता थी जिसे हर्षित सेठी ने ताबड़तोड़ अंदाज में पारी खेल कर मौलाना आजाद क्रिकेट क्लब को जीत दिला दी। टी एन एम क्रिकेट एकेड़मी के रजत तोमर ने  शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 ओवर में 38 रन देकर 1, कार्तिक यादव ने 8 ओवर में 31 रन देकर 2 खिलाड़ियों को आउट किया। अमय सिंह सिंह को 1 विकेट मिला। हर्षित सेठी को उनके शानदार खेल नाबाद 123 रन और 1 विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। मैच के अंपायर विनय शर्मा ने हर्षित सेठी को मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी दीमैच में अंपायरिंग सतेंदर और विनय शर्मा ने की। स्कोरिंग की जिम्मेदारी आयुष पंडित ने निभाई।

#cricketassociation

#sports

#ministryofsportsandeducation

#upnews

#upsports


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें