बुधवार, 17 अप्रैल 2024

शक्ति पूजन के साथ सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल के बच्चों ने दिलाई मतदान की शपथ, लोकतांत्रिक अनुष्ठान में मतदान की आहुति का लें संकल्प : डॉ. माला कपूर

 

  

                       मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

  गाजियाबाद। राम नवमी के अवसर सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल में आयोजित 'शक्ति पूजन व संकल्प व्रत' कार्यक्रम में बच्चों ने नाट्य प्रस्तुति के जरिए जहां स्त्रियों के सम्मान व सुरक्षा का संदेश दिया वहीं नौजवानों से लेकर बुजुर्गों से शत प्रतिशत मतदान का भी आह्वान किया। बच्चों को संबोधित करते हुए स्कूल की डायरेक्टर प्रिंसीपल डॉ. माला कपूर ने कहा कि आदि शक्ति के पूजन का पर्व नवरात्र हमें संघर्ष पर विजय प्राप्त करने की प्रेरणा देने के साथ मां की शक्ति का बोध भी कराता है। उन्होंने कहा कि हमारे पुराणों के अनुसार शिशु का पहला शिक्षक मां ही होती है और नवरात्र मां की शक्ति के विभिन्न स्वरूपों से हमारा साक्षात्कार कराता है। उन्होंने कहा कि इस पर्व पर हम श्रद्धा भाव से शक्ति की प्रतीक अलग-अलग देवियों के समक्ष व्रत धारण कर संकल्प लेते हैं। उन्होंने कहा कि इस अनुष्ठान के साथ ही हम सभी लोगों को आगामी चुनाव में शत प्रतिशत मतदान का संकल्प भी लेना होगा। इस अवसर पर स्कूल के बच्चों ने शिक्षकों सहित समस्त स्टाफ को शत प्रतिशत मतदान की शपथ भी दिलवाई।

 सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल की नेहरू नगर शाखा में सत्यम, शिवम, सुंदरम और सृजनम हाउस के मध्य अंतर स्कूल नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें शामिल छात्रों ने अपनी प्रतिभा का भरपूर प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के पश्चात छात्रों, अभिभावकों, शिक्षको व अन्य स्टाफ को संबोधित करते हुए डॉ. कपूर ने कहा कि मतदान भी एक लोकतांत्रिक पर्व है। जिसमें हर नागरिक को अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के नागरिक ही लोकतंत्र की रीढ़ होते हैं। उन्होंने कहा कि रीढ़ जितनी मजबूत होगी हमारा लोकतंत्र भी उतना ही मजबूत होगा। 

बच्चों ने स्कूल से मतदाता जागरूकता संकल्प अभियान की शुरूआत करने हुए 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव में सभी को शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई। इस अवसर पर बच्चों ने अपने उर, परिवार व सोसायटी में भी जागरुकता अभियान जारी रखने का संकल्प लिया। इस अवसर पर उमा नवानी, एकता कोहली,मंजु कौशिक, श्रुति मित्तल, नेहा, अनुज, अक्षय कुमार, सुरभि त्यागी, ईरा गुप्ता, अनुराधा चौधरी, मोनिका पाटनी, तृप्ति गुप्ता, दीपिका बस्सी, रश्मि खेड़ा, मीना उत्तम, ज्योति मुंजाल, आशीष ओसवाल, पुष्पा, रामउग्रह, खचेड़ू शर्मा, केवट, विनोद व सिया सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें