मंगलवार, 30 अप्रैल 2024

तीसरी पुण्यतिथि पर महाकवि डॉ कुँअर बेचैन को श्रद्धांजलि दी,छात्राओं ने गीत ग़ज़ल गाकर महान रचनाकार को याद किया



                  मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

गाजियाबाद। महाकवि डॉ कुँअर बेचैन की तीसरी पुण्यतिथि के अवसर पर नगर निगम बालिका इन्टर कॉलिज, सिहानी, ग़ाज़ियाबाद “ की ओर से एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती सत्यवीर कौर ने बच्चों को महाकवि डॉ कुँअर बेचैन के परिचय और उपलब्धियों के विषय में जानकारी दी। विद्यालय की कई छात्राओं ने डॉ०कुँअर बेचैन के गीतों व ग़ज़लों की प्रभावशाली प्रस्तुति दी। विद्यालय के पूरे स्टाफ़ ने बहुत ही व्यवस्थित तरीके से कार्यक्रम की तैयारी की थी। कार्यक्रम में महाकवि डॉ कुँअर बेचैन फ़ाउंडेशन के संरक्षक शरद एच रायज़ादा, समाजसेवी व रचनाकार बीएल बत्रा जी, उमेश सक्सैना, मनोज बरतरिया और मीनाक्षी बरतरिया ने बेचैन जी के बारे में अपने विचार व्यक्त किये।

डॉ बेचैन की पुत्री वंदना कुँअर ने भी अपनी कुछ पंक्तियाँ सुनाकर अपने पिता को याद किया।कार्यक्रम के अंत में कॉलिज के क़रीब साढ़े चार सौ बच्चों को महाकवि डॉ कुँअर बेचैन फ़ाउंडेशन की ओर से खाद्य सामग्री वितरित की गई। जिन छात्राओं ने बेचैन जी की रचनाओं का वाचन किया था, उन्हें भी फ़ाउंडेशन की ओर से पुरस्कृत किया गया।

इस आयोजन के बाद महाकवि डॉ कुँअर बेचैन सेतु पर जाकर फ़ाउंडेशन के सदस्यों द्वारा सेतु के नाम वाले बोर्ड पर श्रद्धा-सुमन अर्पित किये गये। वहॉं पत्रकार व रचनाकार राज कौशिक, कवि व शिक्षाविद कुलदीप बरतरिया, श्रीमती शिखा बरतरिया तथा असम की रचनाकार श्रीमती गीता सहारिया आदि भी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें