शुक्रवार, 3 मई 2024

इंद्रप्रस्थ इंजीनियरिंग कॉलेज में दो दिवसीय टेक्नोकल्चर फेस्ट उदभव में छात्रों ने मचाया धमाल

 

मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

-बॉलीवुड और हॉलीवुड गीतों पर उदभव में झूमे छात्र

-बैटल ऑफ बैंड की धुन से सांस्कृतिक संध्या सुरमई बनी

-उदभव 2024 में छात्र-छात्राओं ने रैंप पर दिखाया फैशन का जलवा

साहिबाबाद। इंद्रप्रस्थ इंजीनियरिंग कॉलेज में दो दिवसीय टेक्नोकल्चर फेस्ट उदभव 2024 का उद्घाटन किया गया। दो दिवसीय टेक्नोकल्चर फेस्ट का शुभारंभ चैयरमेन विष्णु शरण,वाईस चैयरमेन पुनीत अग्रवाल,निदेशक प्रोफेसर डॉ अजय कुमार,प्राचार्य डॉ विकास गुप्ता और फेस्ट की संयोजक डॉ मीनाक्षी शर्मा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम का आगाज सरस्वती वंदना, गणेश पूजा और विभिन्न राज्यों के लोक नृत्य की प्रस्तुति से हुआ। इसके बाद छात्रों ने अपनी प्रस्तुति से उदभव को नए आयाम पर पहुंचा दिया। 

संयोजक डॉ मीनाक्षी शर्मा ने बताया कि दो दिवसीय टेक्नोकल्चर फेस्ट में 50 से अधिक तकनीकी एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं होंगी। प्रतियोगिताओं में गाजियाबाद और आसपास के जिलों के 50 से अधिक कॉलेजों के लगभग 500 छात्रों ने भाग लिया। सभी विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा। उदभव में छात्र-छात्राओं ने सिंगिंग कम्पटीशन में एक से बढ़कर एक बॉलीवुड और हॉलीवुड के नए पुराने गीत म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट के साथ गाए और सभी गायकों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। 

इसके बाद नुक्कड़ नाटक में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर नाटक पेश किए। जिसमें छात्र-छात्राओं ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचार जैसे एसिड अटैक, बलात्कार, कन्या भूण हत्या आदि सामाजिक मुद्दों को नाटक के द्वारा मंच पर प्रस्तुत करा। साहित्य प्रतियोगिता के तहत राजनीतिक कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि बनकर सामाजिक मुद्दों पर चर्चा की।

शाम में कार्यक्रम बैटल ऑफ बैंड प्रतियोगिता रहा। जिसमें विभिन्न कॉलेजों से 05 टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में बैंड्स ने एक से बढ़कर एक परफॉर्मेंस देकर दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। सभी ने अपने-अपने बैंड बजाकर सुरों की महफिल का जादू बिखेरा, बैंड की धुन पर छात्र-छात्राओं ने घंटों डांस किया। बैंड की धुन में छात्र-छात्राओं ने खूब मस्ती की और बार-बार तालियां बजाकर बैंड का उत्साह भी बढ़ाया। विभिन्न विभागों के शिक्षकों ने भी रंगोली सिंगिंग एवं रस्साकशी प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रात का फैशन शो रहा। फैशन शो में चार थीम जैसे बॉलीवुड,⁠रामायण,⁠विभिन राज्य,⁠टक्स और टियारा के साथ आकर्षक परिधान पहनकर छात्र-छात्राओं ने रैंप वॉक किया। युवाओं ने भी तालियां बजा कर उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम के अंत में डीजे नाइट पर छात्र खूब थिरके। 

मीडिया प्रभारी अजय चौधरी ने बताया कि आज शाम 8:00 बजे मशहूर पंजाबी सिंगर जस्सी गिल और बब्बल राय की लाइव परफॉर्मेंस होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें